Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

जानें क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है जेसीबी की खुदाई से जुड़े मिम्स?

जानें क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है जेसीबी की खुदाई से जुड़े मिम्स?

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कुछ कह नहीं सकते है।जो भी सोशल मीडिया वायरल होता है वो जल्द ही ट्रेंडिंग टॉपिक्स में आ जाता है। 2-3 दिनों से भारतीय सोशल मीडिया पर #JCBKiKhudayi का ट्रेंड चल रहा है। लोग सोशल मीडिया पर JCB को लेकर खूब ट्रोल कर रहे है।

आखिर लोग JCB को लेकर जोक्स क्यों बना रहे है? आइये जानते है। इसकी शुरुवात हुई हैदराबाद से जहाँ एक मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट ने भारत में बेरोज़गारी को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा की ‘भारत में कहीं JCB का काम चल रहा हो तो लोग उसे देखने के लिए भी भीड़ जमा कर लेते है।’ इसी के बाद वहां के लोकल फेसबुक ग्रुप ने JCB के ऊपर जोक्स बनाना शुरू किया और फिर देखते देखते यह जोक्स फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ट्रेंड होने लग गए। जिसके बाद ही लोग JCB को लेकर तरह तरह मिम्स बना रहे है।

बता दें की यह ट्रेंड होने के बाद लोग यूट्यूब पर जाकर उसमे अपलोड JCB की खुदाई के वीडियो देखने लगे। ऐसे कई वीडियो हैं जिन्हे अब तक करोड़ों लोग देख चुके है और उन वीडियो के रातों रात मिलियन व्यू मिल गए।

इसके अलावा सनी लियॉन ने भी ट्वीटर पर JCB का मिम्स शेयर किया है -

ट्रेंडिंग में आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर #JCBKiKhudayi के ऊपर कई सारे वीडियो, मिम्स और जोक्स बन चुके है। जिन्हे देख कर आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे।

JCB पर बने रहे मिम्स को देखकर JCB कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्वीटर अकॉउंट से ट्वीट भी किया है। उन्होंने यह ट्वीट किया -

Loading...