Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

मुस्लिम धर्मगुरु डॉ जाकिर नाइक की आतंकवाद के समर्थन के आरोप में संपत्ति होंगी कुर्क

मुस्लिम धर्मगुरु डॉ जाकिर नाइक की आतंकवाद के समर्थन के आरोप में संपत्ति होंगी कुर्क

मुस्लिम धर्मगुरु डॉ जाकिर नाइक का नाम हमेशा ही मुसलमानों को भड़काने और उकसाने वाले भाषण देने में आता रहा है। विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। जाकिर नाइक पर आतंकवाद का समर्थन करने के आरोप लगे है। नाइक पर लगे इन आरोपों को ध्यान में रखकर प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ इस मामले को आगे बढाते हुए उनकी सम्पतियाँ कुर्क करने का फैसला लिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये वो सम्पतियाँ है जो धर्मगुरु जाकिर नाइक द्वारा गलत तरीके से अर्जित की गयी है।

अभी तक जाकिर नाइक की लगभग 193.06 करोड़ की संपत्ति सामने आई है। ईडी के अधिकारीयों की जानकारी के अनुसार जाकिर की दुबई में भी कई सम्पतियाँ है। जाकिर नाइक के खिलाफ प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट फाइल की गई है। जिसके चलते उसकी और सम्पत्ति की भी तलाश जारी है। जाकिर ने चेन्नई में इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई और पुणे जैसे शहरों में कई फ्लैट्स ख़रीद रखे है साथ ही जाकिर नाइक ने म्युच्युअल फंड में भी बहुत निवेश कर रखा है। जाकिर दुबई में रियल स्टेट के कारोबार में निवेश करने की फिराक में था।

आपको बता दे कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए हमले में जाकिर से प्रभावित हुए आतंकियों के नाम सामने आ रहे है। हालांकि एनआईए अभी इस बारे में पड़ताल कर रही है। परन्तु ये पहली बार नही है इससे पहले भी बंग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले में दो ऐसे आतंकवादी के नाम आये थे जो जाकिर नाइक से प्रेरित थे।

जाकिर नाइक के “Every Muslim should be a terrorist" जैसे विवादित बयानों की एनआईए द्वारा पड़ताल की जा रही है। “हर मुस्लिम को एक आतंकी होना चाहिए ताकि वो असामाजिक तत्वों के मन में आतंक भर सके” इस तरह के कई भडकाऊ भाषण जाकिर नाइक द्वारा मुस्लिम समुदाय को दिए गये है।

Loading...