Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

जानें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की नजर में कौन सा देश जीत सकता है वर्ल्ड कप 2019

जानें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की नजर में कौन सा देश जीत सकता है वर्ल्ड कप 2019

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नज़र इस साल होने वाले वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है। 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप इस बार इंगलैंड में 30 मई से प्रारंभ होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप को लेकर दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का बयान सामने आया है। इस बयान में उन्होंने कहा की जिस तरह से टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है मुझे भरोसा है की इस साल का वर्ल्ड कप इंडिया ही जीत कर लाएगी।

दरअसल गुरुवार को सचिन एमआईजी क्लब के एक पवेलियन का उदघाटन करने गए थे। इस पवेलियन का नाम मास्टर ब्लास्टर के ही नाम पर रखा गया है। इस दौरान सचिन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया की- “वर्ल्ड कप इंडिया में ही आएगा” इसके बाद सचिन ने बताया की मुझ पता लगा है की वहां बहुत गर्मी रहेगी। इस कारण से गेंदबाज़ बॉल को ज्यादा स्विंग नहीं करा पाएंगे। इसके वजह से इंग्लैंड की पिचों पर बल्लेबाज़ों को काफी फायदा मिलेगा।

फिर सचिन ने कहा जब मैने वहां 2017 में चैंपियंस ट्राफ़ी खेली थी, तब वहां के विकेट शानदार थे। जब सूरज मैदान पर चमकता है और वहां गर्मी पड़ती है, तो वहां बल्लेबाज़ों को खेलने में कोई दिक़्क़त नहीं आती है। सचिन ने इस वक्त आइपीएल में अच्छा खेल रहे भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल व विराट के प्रदर्शन पर कहा कि उन्हें इसका फायदा विश्व कप के दौरान मिलेगा। क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है।

बता दें की इंग्लैंड में 30 मई से वर्ल्ड कप प्रारंभ होने जा रहा है। इसमें भारत समेत 10 टीमें हिस्सा लेगी। इसका फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा। फ़िलहाल क्रिकेट फैंस आईपीएल देखने में व्यस्त है। इस बार कड़ी टक्कर लग रही देखना होगा कौन फाइनल जीतेगा।

Loading...