Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

क्या अपनी बेटी पूजा भट्ट से शादी करने के लिए मुस्लिम बन गए थे महेश भट्ट?

क्या अपनी बेटी पूजा भट्ट से शादी करने के लिए मुस्लिम बन गए थे महेश भट्ट?

बॉलीवुड के नियम के अनुसार अगर आपको इंडस्ट्री में रहना है तो ज्यादा सुर्ख़ियों में रहना पड़ेगा। शायद यही एक कारण हो सकता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग किसी न किसी बहाने से सुर्ख़ियों में रहते है। आप सभी फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के बारे में तो जानते ही होंगे वो किसी न किसी कारण से हमेशा से सुर्ख़ियों में बने रहते है। क्या आपको पता है महेश भट्ट अपनी सबसे बड़ी बेटी पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे?

महेश भट्ट शुरू से ही अपनी बोल्ड कंटेंट वाली फिल्मों के लिए ही पहचाने जाते है और इसी के कारण ही उनकी अधिकतर फिल्में सुपर हिट होती है। महेश भट्ट का जीवन भी इन बोल्ड फिल्मों की तरह बोल्ड रहा है। महेश शुरू से ही रंगीले मिज़ाज के रहे है और कॉलेज के समय में ही लोरिएन ब्राइट नाम की लड़की से मोहब्बत करने लगे और फिर उनसे शादी भी कर ली है। शादी के बाद उन्होंने लोरिएन ब्राइट का नाम बदल कर किरण कर दिया था। किरण से उनके दो बच्चे थे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट।

महेश भट्ट का रोमांस यही ख़त्म नहीं हुआ और उन्होंने परवीन बॉबी से भी रिश्ता रखा। परवीन बॉबी के अलावा भी कई महिलाओं के साथ उनके सम्बन्ध थे जिसके कारण किरण भट्ट ने महेश भट्ट से रिश्ता तोड़ दिया और अपने बच्चों के साथ अलग रहने लगी। इन सभी कारणों से परवीन बाबी ने भी महेश भट्ट से रिश्ता तोड़ दिया और फिर महेश भट्ट ने सोनी राजदान से शादी करके इस्लाम काबुल कर लिया। सोनी राजदान आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट की माँ है।

महेश भट्ट हमेशा से सुर्ख़ियों में रहते है पर वे उस समय ज्यादा सुर्ख़ियों में आये जब एक मैगजीन में उनकी अपनी ही बेटी पूजा भट्ट के साथ किस लेते हुए तस्वीर छपी थी। इस विषय के बारे में जब एक इंटरव्यू में महेश भट्ट से पूछा गया तो महेश भट्ट ने जवाब देते हुए कहा था कि अगर पूजा भट्ट मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता।