इन दिनों भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के साथ टी-20 सिरीज़ खेल रही है। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को रोमांचक मुकाबले में 11 रन से मात दी। इस मैच को भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 43 रन की आक्रामक पारी और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा की घातक गेंदबाज़ी से जीता है। जीत के साथ दीप्ती ने एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है।

दीप्ति शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो दीप्ती ने सीरीज़ के पहले मैच में कमाल ही कर दिया। पहले बल्लेबाज़ी में दीप्ती ने 16 रन बनाए और फिर दीप्ती ने अपने स्पिन गेंद से कमाल करते हुए चार ओवरों में महज 8 रन देकर तीन विकेट भी लिए।इतना ही नहीं दीप्ती के प्रदर्शन की खास बात ये रही कि उन्होंने लगातार तीन मेडन ओवर भी फेंके। दीप्ती के आखिरी ओवर में उन्हें 8 रन पड़े।

यह रिकॉर्ड बनाने के बाद दीप्ति शर्मा ऐसी पहली भारतीय गेंदबाज बन गई हैं, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन ओवर मेडन फेंके हैं। दीप्ती के इस अद्भुत प्रदर्शन और मैच जितने के चलते उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

दीप्ती के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 रनो की दमदार पारी खेली। हरमनप्रीत कौर और दीप्ती के मेडेन स्पेल की बदौलत भारत ने यह मैच 11 रनों से जीत लिया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 130 का लक्ष्य दिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका 119 रनों पर सिमट गई।