भारतीय टीम के पूर्व ओपनर एवं दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर एक संगीन आरोप लगाया है। गंभीर ने एक इंटरव्यू के दौरान धोनी पर आरोप लगाया कि बर्ष 2011 के वर्ल्ड कप मैच के फाइनल में अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे जिसके पीछे गंभीर ने धोनी को जिम्मेदार ठहराया है।

ग़ौरतलब है कि वर्ष 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में गंभीर 97 रन बनाए थे और अपने शतक से महज 3 रन की दूरी पर थे। लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में धोनी को कारण बताते हुए बताया कि वे किस तरह अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे।

गौतम गंभीर ने बताया "अगर मैं आपको सही सच्चाई बताता हूं, तो मुझे भी बुरा लगता है। यह इसलिए है क्योंकि आप पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं, सिर्फ अपने लिए रन बनाने के लिए ही नहीं। जब मैं बड़ा हो रहा था, मेरा सपना देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का था और मुझे दो ऐसे अवसर मिले जब मैंने वर्ल्ड कप फाइनल खेला और मैं उन दोनों में टॉप स्कोरर था।"

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच की रात को याद करते हुए गंभीर ने बताया "यदि आप किसी खिलाड़ी से पूछते हैं कि आपने इतना अच्छा प्रदर्शन किया और फिर भी 'मैन ऑफ द मैच' नहीं बने तो ये बहुत दिल दहलाने वाली बात होती है। मुझसे ये प्रश्न बहुत बार पूछा गया है कि जब आप 97 रनों पर खेल रहे थे तो क्या सोच रहे थे। जब तक मैं 97 रनों पर नहीं पहुंचा था तब तक मैं अपने शतक बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन 97 के स्कोर पर आने के बाद धोनी ने मुझे बता दिया कि मैं अपने शतक से सिर्फ 3 रन दूर हूं और पहले अपना शतक पूरा कर लूं। उसके बाद मेरे दिमाग में शतक की बातें चलने लगी।"

आगे उन्होंने बताया "इससे पहले मेरे दिमाग में सिर्फ श्रीलंका को हराने की बात चल रही थी, लेकिन उस पल के बाद मेरा ध्यान शतक पर चला गया। अगर मैं वो नहीं सोच रहा होता तो शायद शतक भी पूरा कर लेता। आज तक मुझसे वो सवाल पूछे जाते हैं कि उन तीन रनों को ना बना पाने का मलाल आपको है या नहीं।"

ग़ौरतलब है कि इस मैच में गंभीर ने 97 रन बनाये थे और दूसरी तरफ धोनी ने नाबाद 91 रन बनाए थे जिसके लिए उन्हें "मैन ऑफ द मैच" दिया गया था।