Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

प्रियंका गाँधी की अगुआई में बच्चों ने लगाए पीएम मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक नारे

प्रियंका गाँधी की अगुआई में बच्चों ने लगाए पीएम मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक नारे

देश भर में लोकसभा चुनाव की गहमागहमी अपने चरम पर है। इसी वजह से हर पार्टियाँ अपना अपना प्रचार करने में लगी है। पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करने के दौरान कांग्रेस पार्टी एक बार फिर विवादों से घिर गई है। मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें प्रियंका गांधी के साथ कोई 20-25 बच्चे नज़र आए। ये बच्चे ज़ोर-ज़ोर से ‘चौकीदार चोर है के नारे’ लगा रहे हैं और वे बच्चे यहीं नहीं शांत हुए बल्कि प्रियंका की अगुआई में उन्होंने पीएम के खिलाफ कुछ ऐसे आपत्तिजनक नारे भी लगाए जिसमे अपशब्द भी इस्तेमाल किये गए थे।

सोशल मीडिया पर हर कोई इस वीडियो का विरोध कर रहा है। इस वीडियो पर आपत्ति जताते हुए स्मृति ईरानी ने प्रियंका गाँधी पर निशान साधा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रियंका पर निशाने साधते हुए अपने ट्वीट में कहा, 'यह अत्यंत अशिष्ट है। आप सोच सकते हैं कि जिनकी प्रसिद्धि केवल वंशवाद है उनसे प्रधानमंत्री को अत्यंत भद्दे शब्द सुनने पड़ते हैं। इस बात पर लुटियन्स में गुस्सा दिखाई दिया क्या?'

हालांकि स्मृति ईरानी ने जो वीडियो साझा किया है वह आधा-अधूरा है और इसके पूरे वीडियो को देखें तो जब बच्चे पीएम के खिलाफ अपशब्द भाषा का उपयोग करते हैं, तो प्रियंका तुरंत उन्हें टोकती हैं और बोलती है यह वाला नही  यह अच्छा नहीं है। इसके बाद फिर बच्चे राहुल गाँधी जिंदाबाद के नारे लगाने लगते है। ट्विटर पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। बता दे यह वीडियो अमेठी का है।यह रहा पूरा वीडियो इसमें बच्चे मोदी को अपशब्द कहते नज़र आ रहे है।

बहरहाल जो भी हो पर कांग्रेस के समर्थन में नारे लगा रहे इन बच्चों को ऐसे अपशब्दों वाले नारे लगाने के लिए किसी कोंग्रेसी नेता ने ही ट्रेनिंग दी होगी और इससे कांग्रेस और उसके नेताओं की मानसिकता उजागर हो जाती है।