Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने ट्विटर पर तिरंगे की जगह डाला पराग्वे का झंडा

कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने ट्विटर पर तिरंगे की जगह डाला पराग्वे का झंडा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को छठे चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। लोधी एस्टेट में अपने मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने भी अन्य सेलिब्रिटीज की तरह मतदान करने के बाद ट्विटर पर अपनी सेल्फी पोस्ट की और साथ ही एक ट्विट किया पर इस पोस्ट में उन्होंने भारत के झंडे की जगह पराग्वे देश का झंडा पोस्ट कर दिया। उनकी इस चुक के कारण सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल होना पड़ा। बाद में उन्होंने यह पोस्ट डिलीट भी कर दिया लेकिन तकनीक के समय में स्क्रीनशॉट लेने की सुविधा के कारण वाड्रा अपनी चुक का खामियाजा भुगतने से बच नहीं पाए।

रॉबर्ट वाड्रा ने भारत के झंडे की जगह पराग्वे देश का जो झंडा पोस्ट कर दिया था दरअसल उस झंडे में भी भारत के तिरंगे की ही तरह तीन रंग होते है और तिरंगे की तरह ही इस झंडे में भी बीच में चक्र होता है शायद इस ही वजह से बेचारे वाड्रा कंफ्यूज ह गये और तिरंगे की जगह पराग्वे देश का झंडा पोस्ट कर बैठे। दक्षिण अमेरिकी देश पराग्वे के इस झंडे में भारत के झंडे की तरह ही ऊपर केसरिया और बीच में सफ़ेद रंग है लेकिन, इस झंडे में नीचे का रंग नीला है, जो भारतीय झंडे से बिलकुल अलग है भारत के तिरंगे में सबसे नीचे हरा रंग होता है।

वाड्रा ने अपनी सेल्फी पोस्ट करने के साथ ही पराग्वे का झंडा ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारा अधिकार, हमारी ताकत! आप सबको बाहर आना चाहिए और वोट डालना चाहिए। अपने प्रिय लोगों के सम्मिलित भविष्य, सेक्युलर, प्रोडक्टिव और देश के सुरक्षित भविष्य के लिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है।” रॉबर्ट वाड्रा के इस पोस्ट ने उनकी समझ पर सवाल खड़े कर दिए। लोगो को उन्होंने यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जो भारत और किसी अन्य देश के झंडे में फ़र्क़ नहीं कर सकते हैं।