Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

यूपी में फिर सक्रीय होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, महिला सुरक्षा को लेकर CM योगी ने लिया निर्णय

यूपी में फिर सक्रीय होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, महिला सुरक्षा को लेकर CM योगी ने लिया निर्णय

उत्तर प्रदेश में आजकल हिंसा आए दिन बढ़ते जा रही है। इसके साथ ही महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और नाबालिग के साथ रेप की घटना भी बढ़ती जा रही है। इन दोनों मुद्दे को लेकर CM योगी ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक में चीफ सेक्रेटरी, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, एडीजी महिला सम्मान प्रकोष्ठ शामिल हुए हैं। इसके अलावा बैठक में सीएम योगी ने अलीगढ़ हत्याकांड पर अधिकारियों से जवाब तलब किया।

CM योगी ने यह बैठक लोक भवन में आयोजित की जिसमे प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और नगर आयुक्तों के साथ शहरों की सफाई, पॉलीथिन पर रोक, नगरीय क्षेत्र में गोवंश संरक्षण, स्मार्ट सिटी मिशन आदि विषयों की समीक्षा की गई। वहीं बैठक के दौरान योगी ने ये भी कहा की, “आज की बैठक के एजेंडा के बिंदुओं के अतिरिक्त प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, सौभाग्य योजना, निराश्रित, विधवा और दिव्यांगजन पेंशन सहित शासन की ओर से संचालित विभिन्न विकास और जन-कल्याणकारी योजनाओं पर मण्डलायुक्त की ओर से मंडल स्तर पर भी समीक्षा की जाएगी।

इसके अलावा योगीजी ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है की जिस जिस इलाके में अपराध हो रहे है उन सभी इलाके की रिपोर्ट तैयार करे ताकि हम आगे अदालतों में मुकदमा चला कर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

इसके साथ बैठक में योगी ने एंटी रोमियो स्क्वाड को फिर से सक्रिय करने के आदेश दिए है। एंटी रोमियो स्क्वाड के गठन का उद्देश्य मुख्य रूप से राज्य की महिलाओं और युवतियों के लिए भय मुक्त वातावरण बनाना है। एंटी रोमियो स्क्वाड के जरिए मनचलों की हरकतों को काबू में किया जा सकता है