Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

विश्वकप के बाद BCCI में निकाली विभिन्न पदों के लिए भर्तियां, जाने किन किन पदों पर होगा चयन

विश्वकप के बाद BCCI में निकाली विभिन्न पदों के लिए भर्तियां, जाने किन किन पदों पर होगा चयन

कुछ दिनों पहले विश्वकप 2019 समाप्त हुआ है और इस विश्वकप में भारतीय टीम सेमी फाइनल तक पहुंची थी। सेमी फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड से मात्र 18 रनों से हार गई थी। भारत की हार के बाद BCCI आगामी मैचों को लेकर भारतीय टीम के कोच और सभी सहयोगी स्टाफ को बदलने की सोच रहा है। BCCI हार के बाद पूरे मैच की समीक्षा के लिए एक बैठक का आयोजन भी करने वाली है।

बीसीसीआई भारतीय टीम को और मजबूत करने के लिए टीम के मुख्य कोच के साथ अन्य सभी सहयोगी स्टाफ को बदलने की प्रक्रिया शुरू करते हुए नए आवेदन मंगाए है। इसी संदर्भ में बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट और आधिकारिक सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना दी है।

जानकारी दे दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैचों के लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज जाने वाली है और इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का अनुबंध समाप्त हो जाएगा।

बीसीसीआई एक बार फिर से नए कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगी और अगर रवि शास्त्री फिर से भारतीय टीम के कोच बनना चाहते है तो उन्हें इसके लिए फिर से आवेदन देना होगा। इस बार बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए नए कोच के साथ साथ बॉलिंग कोच, बैटिंग कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच के साथ एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के लिए भी नए आवेदन लेगी।

बता दें कि फिलहाल में भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री है, बॉलिंग कोच भरत अरुण, बैटिंग कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं। इन सभी का कार्यकाल तीन वर्ष का था परन्तु भारत वेस्टइंडीज़ के मैच के कारण इनका कार्यकाल 45 दिनों के लिए बढ़ाया गया है।

Loading...