Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, PM मोदी ने जताया शोक

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, PM मोदी ने जताया शोक

फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों पर लगातार कई बार हमले हो चुके है। आज महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में महाराष्ट्र पुलिस के 15 जवान शहीद हो गए हैं। यह घटना आज सुबह घटी जब महाराष्ट्र में मज़दूर दिवस और “महाराष्ट्र दिवस” मानाने की तैयारी की जा रही थी। इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों पर आईडी बम से हमला बोल दिया।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों की दो गाड़ियां उस समय पेट्रोलिंग कर रही थी। इन दोनों गाड़ियों में करीब 25 जवान मौजूद थे। तभी नक्सलियों ने आईडी बम से दोनों गाड़ियों को उड़ा दिया। यह धमाका बड़ा ही जोरदार था जिसमे 15 जवान शहीद हो गए और 10 जवान घायल हो भी हुए हैं। ये सभी जवान नक्सल विरोधी सी-60 ग्रुप के सदस्य थे। घटनास्थल पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी भी हुई। पुलिस के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

देशवासी इस हमले पर सोशल मीडिया पर शोक जता रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नक्सली हमले की निंदा की है। PM मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा ‘महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षा कर्मियों पर हुए कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं। सभी सुरक्षाबलों को सलाम। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा। शहीदों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। इस घटना को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।’

इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्य नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है। बात दें की पिछले महीने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के करीब 36 घंटे पहले ही नक्सलियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया था।