भारत की ही तरह लड़कियों के साथ बलात्कार के मामले विदेशों में भी बढ़ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला अमेरिका के विस्कोन्सिन राज्य के केनोशा में सामने आया है जहाँ एक 19 वर्षीय युवती के साथ 35 वर्षीय रैन्डी वोलर ने रेप करने की कोशिश कि पर तभी युवती ने वोलर के सर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

खबरों के अनुसार 19 वर्षीय युवती ने ना सिर्फ रैन्डी वोलर नामक शख्स की गोली मार कर हत्या कि बल्कि साथ ही साथ उसके शरीर को उसके ही घर में आग लगा कर जला दिया। अब इस मामले में युवती को आजीवन कारावास की सजा भी हो सकती है ऐसा कहा जा रहा है।

युवती ने अपना गुनाह स्वीकार किया है कि उसने जून 2018 में 35 वर्षीय रैन्डी वोलर के सिर में दो गोलियां मारकर उसकी हत्या की। इस मामले की जांच कर रहे जांच कर्मियों ने यह माना है की मृत बलात्कारी रैन्डी वोलर ने कम से कम 6 लड़कियों के साथ यौनाचार किया और इसका वीडियो भी बनाया। इन्हीं छह पीड़ित लड़कियों में एक लड़की वो भी है जिसने वोलर की हत्या की।

ग़ौरतलब है की जब बलात्कार पीड़ित युवती ने बलात्कारी युवक की हत्या की उससे लगभग चार माह पूर्व ही वो बाल यौन अपराध के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था परन्तु फिर उसे छोड़ भी दिया गया था। प्रॉसिक्यूटर ने युवती पर यह आरोप लगाया कि उसने प्लानिंग के अंतर्गत गोली चला कर इस हत्या को अंजाम दिया पर युवती का कहना है की उसने यह साफ अपने बचाव में किया।

पीड़ित युवती ने घटना के बारे में बताया कि वोलर ने ड्रग देने के बाद उसका फिर से बलात्कार करने की कोशिश कर रहा था तभी उसने गोली मारकर उसका कत्ल कर दिया। बहरहाल एक जज ने इस मामले पर दिए अपने आदेश में कहा की यौन शोषण के पीड़ितों को मिलने वाली छूट इस मामले में नहीं मिल सकती है और इसीलिए फिलहाल लड़की जेल में है। वैसे लड़की के वकील ने ऊपर के कोर्ट में अपील करने की बात की है।