Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

योगी आदित्यनाथ ने बहनों को दिया राखी का तोहफा, रक्षा बंधन पर बसों में महिलाएं कर सकेंगी फ्री सफर

योगी आदित्यनाथ ने बहनों को दिया राखी का तोहफा, रक्षा बंधन पर बसों में महिलाएं कर सकेंगी फ्री सफर

उत्तर प्रदेश की सरकार महिलाओं की उन्नति के लिए कार्य कर रही है इसके लिए योगी सरकार हर संभव प्रयास भी कर रही है। कुछ दिनों में रक्षा बंधन का त्यौहार आने वाला है और इसके लिए योगी सरकार ने भी कुछ ख़ास तैयारी की है। इस दिन पूरे यूपी की रोडवेज बसों में सफर करने वाली महिलाओं से किराया नहीं लिया जायेगा अर्थात इस दिन महिलाएं मुफ्त में सफर करेंगी। पिछले दो वर्षों से योगी सरकार ऐसा कर रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद यूपी परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि “मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर रक्षा बंधन के पर्व पर 15 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।”

इसका मतलब ये हुआ की 14 अगस्त की रात को 12 बजे से 15 अगस्त की रात को 12 बजे तक सभी रोडवेज बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त सेवा दी जाएगी। साथ ही त्यौहार को देखते हुए "13 से 18 अगस्त के बीच दिल्ली, मेरठ, आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी आदि शहरों में अतिरिक्त बस सेवाएं लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।"

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी यूपी रोडवेज के सभी अफसरों को त्यौहार के लिए सभी विशेष व्यवस्थाओं के लिए तत्काल तैयार रहने का निर्देश दिया है। साथ ही बसों को साफ़ सुथरी रखने का भी निर्देश दिया है।

Loading...