इन दिनों सोशल मीडिया पर मॉब लिंचिंग से जुड़े कई सारे वीडियो सामने आ चुके है। हाल ही में एक ऐसा मामला बिहार के हाजीपुर से सामने आया है। जहाँ कुछ लोगों ने एक महिला पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसके पति के सामने महिला को निर्वस्त्र कर दिया गया और उसे घंटों तक पीटते रहे । इस दौरान वहां भीड़ भी जमा थी लेकिन किसी महिला की मदद नहीं की।

बता दें की यह घटना हाजीपुर के सदर थाना के बूढ़ी मइया मंदिर के पास की है। रिपोर्ट के अनुसार महिला मंदिर में पूजा करने गई हुई थी। जहां मंदिर से कथित रूप से किसी महिला की सोने की चेन चोरी हो गई। चोरी के आरोप में लोगों ने एक महिला को पकड़ा और उसकी पिटाई करना शुरू कर दी। महिला के साथ उसका पति भी मौजूद था। लोगो ने उसके पति को खूब मारा।

महिला के पास से चेन तो नहीं मिली लेकिन लोगो ने महिला के पति को भी लात-घूंसों से पीटा और बेल्ट से उसकी जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं वहां के लोगो ने हद पार कर दी और उन्होंने महिला को उसके पति के सामने निर्वस्त्र किया और फिर वापस उसकी पिटाई की। इसके अलावा लोग महिला को रेप करने की धमकी देने लगे।पत्नी को पिटता देख उसके पति ने लोगो से रुकने कहा लेकिन वह रुके नहीं।

उस दौरान वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लेकिन किसी ने भी उस महिला की मदद नहीं की पूरी भीड़ यह तमाशा देखती रही। इतना ही नहीं लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाना उचित समझा लेकिन किसी ने उनको बचाने की कोशिश नहीं की। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे लोग बेल्टों लात घूसों से उनकी पिटाई कर रहे हैं। घटना के बाद काफी देर से पहुंची पुलिस ने आखिरकार महिला और उनके पति को अस्पताल पहुंचाया।