Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

अब आया विंग कमांडर अभिनंदन पर मोबाइल गेम, IAF ने किया लांच, जानिए इस की खूबियां

अब आया विंग कमांडर अभिनंदन पर मोबाइल गेम, IAF ने किया लांच, जानिए इस की खूबियां

इंडियन  एयरफोर्स ने यूथ को इंडियन एयर फोर्स के बारे में जानकारी देने और उन्हें एयरफोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रेरित करने हेतु एक Air Combat गेम लॉन्च किया है। इस गेम का नाम Indian Air Force: A cut above रखा गया है। इस कॉम्बाट बेस्ड मोबाइल गेम को एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने लॉन्च किया है।

मोबाइल के लिए तैयार किये गए इस गेम में कई मोड दिए गए है। इसमें सिंगल प्लेयर, ट्रेनिंग, फ्री फ्लाइट भी हैं। इसके अतिरिक्त इसके इंटरफेस में Indian Air Force के विषय में भी बताया गया है।  एन्ड्रॉयड और iOS के लिए  ये मोबाइल गेम उपलब्ध होगा साथ ही इसे फ्री डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Indian Air Force: A cut above गेम में 10 मिशन हैं जिसमें अलग अलग स्टोरीलाइन दी गयी है। यहां पर ट्रांसपोर्ट, फाइटर्स, हेलिकॉप्टर्स मिलेंगे। इस गेम को ऑफ लाइन भी खेला जा सकता है।

इतना ही नहीं इस गेम में मल्टी प्लेयर का ऑप्शन भी मिलेगा जिसमे आप पबजी जैसे गेम की तरह  ऑनलाइन कनेक्ट होकर अलग अलग लोगों के साथ खेल सकेंगे। इसमें ऑग्मेंटेड रियलिटी का भी फीचर है जो इसके एक्स्पीरिएंस को और भी बेहतर करेगा।

गेम ट्रेनिंग सेशन के जरिये यूजर्स को एयरक्राफ्ट हैंडल कैसे करते हैं ये बताया जायेगा। यहां Indian Air Force के वेपन और टैक्टिक्स के बारे में भी बताया जाएगा। iOS में ये गेम 1GB का है।  यूजर्स को गेम Tutorial Mission में हाई प्रोफाइल परफॉर्मेंस एयरक्राफ़्ट को किस तरह कंट्रोल करना है यह बताया जाएगा। प्लेयर को इसके बाद ही गेम में वो एयरक्राफ़्ट चलाने के लिए मिल सकेगा।

गेम के मल्टी प्लेयर में दो मोड दिए जाएंगे। इसमें पहला Squad vs Squad रहेगा। जहां पर दो अलग अलग ग्रुप खेल सकते है और दूसरे मोड के अनुसार फ्री मोड होगा जिसमें इस गेम के अंत तक बचा हुआ प्लेयर विनर कहलाएगा। यूजर्स को लॉन्ग रेंज मिसाइल यूज करने का भी ऑप्शन होगा।

अभी कुछ समय तक के लिए केवल सिंगल प्लेयर वर्जन ही जारी किया गया है अक्टूबर तक मल्टी प्लेयर का फीचर लॉन्च होगा।

Loading...