पिछले हफ्ते 27-28 नवंबर की रात को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद शहर में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम देने और फिर उन्हें जिंदा जला देने के सभी चार आरोपियों का कल रात हैदराबाद पुलिस द्वारा उसी इलाके में एनकाउंटर कर दिया गया है जहाँ उन्होंने महिला चिकित्सक के साथ बर्बरता की थी।

आज सुबह जब हर कोई सो कर उठा तो उसे इन चारो आरोपियों के एनकाउंटर की खबर मिली। इस एनकाउंटर की खबर से हर तरफ खुशी की लहर है। बता दें की एनकाउंटर करने वाली पुलिस पर हैदराबाद में आम लोगों द्वारा फूल की वर्षा की गई।

यह एनकाउंटर कल रात तब हुई जब हैदराबाद पुलिस चारों आरोपियों को उसी स्थान पर क्राइम सीन रीक्रिएट करने गए थे। दरअसल क्राइम सीन को रीक्रिएट करना भी एक तरह का इन्वेस्टिगेशन का हिंसा होता है और इसके माध्यम से पुलिस पूरा माजरा समझने की कोशिश करती है।

क्राइम सीन को रीक्रिएट करते समय ही चारों आरोपितों ने पुलिस को चकमा दे कर भागने की कोशिश की। मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार आरोपियों ने पुलिस की बन्दुक लेकर भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया और एनकाउंटर में मार गिराया। तेलंगाना पुलिस ने इस खबर की पुष्टि की है और बताया है कि आरोपियों को क्राइम सीन पर ले जाया गया था जहां उन्होंने भागने की कोशिश की तो उनका एनकाउंटर करना पड़ा। चारों आरोपी उसी फ्लाइओवर के नीचे मारे गए हैं जहां वेटरनरी डॉक्टर को जिंदा जलाया गया था।

ग़ौरतलब है की महिला पशु चिकित्षक दिशा (बदला हुआ नाम)  गच्चीबाउली इलाके में काम के लिए रोजाना जाती थी। 27-28 नवंबर की रात को वो अपनी स्कूटी को टोंडुपल्ली टोल प्लजा के पास पार्क कर के कैब से ऑफिस गई थी। जब दिशा वापिस आई तो अपनी स्कूटी को पंक्चर पाया। स्कूटी को पंक्चर देख कर दिशा ने सोचा की स्कूटी वहीं छोड़ कर कैब से घर लौटेगी। पर टोल प्लाजा पर कुछ लोगों ने पंक्चर ठीक कराने का ऑफ़र दिया और वे स्कूटी ले गए। इसके बाद दिशा ने अपनी बहन को कॉल किया।  इस कॉल के दौरान दिशा घबराई हुई लग रही थी। दिशा ने अपनी बहन को कॉल पर बताया की उन्हें अकेले सड़क पर खड़ा होने में डर लग रहा है, अचानक से कुछ लोग दिख रहे हैं और ट्रक वैगरह लग गया है।

इतना सब होने के बाद दिशा ने थोड़ी देर बाद फ़ोन कर की बात कह कर फोन काटा। पर इसके बाद से उनका फोन स्विच ऑफ़ आने लगा। फोन स्विच ऑफ आता देख दिशा के परिवार के लोग टोल प्लाजा के आस पास उसे तलाशने पहुँच गए और उसके नहीं मिलने पर स्थानीय पुलिस स्टेशन में दिशा की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई।

अगली सुबह शादनगर पुलिस स्टेशन इलाके में एक अंडर कंस्ट्रक्शन पुल के नीचे एक अधजली लाश मिलने की सूचना गुरूवार की सुबह पुलिस को मिली जिसके बाद दिशा के परिजनों ने सैंडिल और स्कॉर्फ़ से उसकी पहचान की।