पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की तस्वीर आईने में दिखाई नहीं देती है। पाकिस्तान के कैपिटल टीवी ने खातून-ए-अव्वल (प्रथम महिला) को लेकर इस इस तरह का दावा किया है। साथ ही यह दावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यरत एक व्यक्ति के हवाले द्वारा भी किया गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में भाग लेने से पूर्व अपनी पत्नी के साथ उमरा किया। इस दौरान जो तस्वीरें सामने आयी उनमें वह सिर से लेकर पांव तक बुर्के में ढकी हुई दिखाई दी। कथित तौर पर बुशरा पाकिस्तान के किसी प्रधानमंत्री की पहली सिर से लेकर पांव तक बुर्के में ढकी पत्नी हैं।

कुछ भक्त मानते हैं कि बुशरा आध्यात्मिक ताकतों से परिपूर्ण हैं। वो उन्हें बुशरा बीबी, बीबी पाक दामन, पिरनी के नाम से पुकारते हैं साथ ही वह आध्यात्मिक काउंसलर भी हैं। बुशरा इस्लामिक कानूनों का बहुत ही सख्ती से पालन करती हैं। लोग उन्हें भाग्य बदलने वाली  महिला मानते है। वह एक आध्यात्मिक गुरू हैं।

उन्होंने इमरान खान के सत्ता में आने से पूर्व ही निकाह किया था। इमरान की वह तीसरी पत्नी हैं। बुशरा की इमरान से पहली मुलाकात साल 2015 में लोधरन में एनए-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पूर्व हुई थी। वह 5 बच्चों की मां भी हैं। उनकी उम्र 40 साल से अधिक है।

बुशरा के पास इमरान आध्यात्मिक ज्ञान लेने जाते थे। बता दे कि इमरान खान ने पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी। उनके 2 बेटे हैं। जेमिमा और इमरान के मध्य साल 2004 में तलाक हुआ था। फिर इमरान ने 2014 में टीवी एंकर रेहम खान से दूसरी शादी की थी जो कि सिर्फ 10 महीने ही टिकी।