Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

UP के अलीगढ़ में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

UP के अलीगढ़ में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

बंगाल में 'जय श्री राम' के उद्घोष से गर्म हुई सियासत ने अब उत्तर प्रदेश का रुख कर लिया है। यहाँ अलीगढ़ में सड़क पर बैठकर लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया तथा राम मंदिर के निर्माण के लिए मन्नत मांगी। सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ करने के कारण सड़क पर जाम लग गया था।

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के सासनी गेट चौराहे पर काली मंदिर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करके आरती की। इसके कारण सड़क पर लम्बे समय तक जाम लगा रहा और बसों तथा दूसरे वाहनों को आने-जाने के परेशानी का सामना करना पड़ा। आरती के बाद कार्यकर्ताओं के तुलसी के पौधे भी वितरित किये।

एक ओर जहाँ पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' के नारे को लेकर मामला गरम है, वहीं अब अयोध्या के साधु-संत भी इस मामले में सामने आ गए हैं। बंगाल में मामला पिछले 2 महीने से तनावपूर्ण बना हुआ है।

जून के महीने में डॉ. राम विलास दास वेदांती और स्वामी परमहंस दास ने ममता बनर्जी के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ भी करा दिया है। बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा भी राम मंदिर के निर्माण के लिए जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ कराया जा रहा है।

तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास के अनुसार बुद्धि-शुद्धि के साथ देवी शक्ति यज्ञ भी कराया गया है। देवी शक्ति यज्ञ के माध्यम से राम मंदिर के निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने तथा केंद्र सरकार की ईश्वरीय शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की गई है।