जम्मू-कश्मीर में लिए गए फैसले के बाद भारत की तरफदारी में दुनिया एकजुट हो चुकी है लेकिन इसके खिलाफ आवाज़ उठाने वाले पाकिस्तान की आवाज़ कहीं दब गई है। इसके लिए पाकिस्तान लगातार दुनिया के सामने आवाज़ उठा रहा है जहाँ उसे हर तरफ से मुंह की खानी पड़ रही है। अब अमेरिका ने चेताया है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान में रह रहे आतंकी संगठन हमला कर सकते हैं। अमेरिका ने बताया है कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की तरफ से भारत में आतंकी हमले हो सकते हैं।  

मंगलवार को अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इंडो-पैसेफिक क्षेत्र के असिस्टेंट सेक्रेटरी रैंडल शिल्वर ने वॉशिंगटन में इस बात को दोहराया है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘कई लोगों के मन में चिंता है कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में बढ़ावा कर सकता है। मुझे नहीं लगता है कि चीन की ओर से इस बात पर भी पाकिस्तान का समर्थन किया जाएगा।’

यह बात उन्होंने तब कही जब वॉशिंगटन में हुए कार्यक्रम के दौरान उनसे जम्मू-कश्मीर के मसले पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस मसले पर जवाब दिया साथ ही उनसे इस मसले पर चीन का पाकिस्तान को समर्थन करने पर भी सवाल किया गया जिसके जबाब में उन्होंने कहा कि चीन का पाकिस्तान को समर्थन सिर्फ डिप्लोमेटिक और राजनीतिक है।

रैंडल शिल्वर ने यह भी कहा कि उन्होंने भारत-चीन के संबंधों पर भारत के विदेश मंत्री एस. जयंशकर से बात की है, चीन के साथ वह अच्छे संबंध चाहते है परन्तु इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता है कि चीन ने कश्मीर मसले सहित कई बड़े मुद्दों में पाकिस्तान का साथ दिया है।