आज सुबह सुबह हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपियों को मुठभेड़ में मार दिया है जिसके बाद से हर तरफ से हैदराबाद पुलिस की तारीफ़ हो रही है। इस पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी हैदराबाद पुलिस की तारीफ़ की है साथ ही उन्होंने उत्तरप्रदेश की पुलिस को हैदराबाद पुलिस से सीख लेने की बात भी कर दी है।

इस बात पर यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके मायावती को इस बात की जानकारी दी है कि पिछले दो सालों में 103 अपराधियों का एनकाउंटर किया गया है। "आंकड़े अपने आप बोलते हैं। जंगल राज अतीत की बात है, अब नहीं है। पिछले 2 सालों में 5178 मुठभेड़ की घटनाएँ हुई हैं, जिसमें 103 अपराधी मारे गए और 1859 घायल हुए। 17745 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया या जेल जाने के लिए अपनी खुद की बेल रद्द कर दी।"

मायावती का मानना है कि "पुलिस ऐसे आरोपियों (रेपिस्टों) को सरकारी मेहमान बनाकर रखती है, जो बड़े शर्म की बात है। मायावती ने कहा कि इससे पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलने में देरी होती है।"

ग़ौरतलब है कि पुलिस उन आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर लाई थी परन्तु इन आरोपियों ने पुलिस को चकमा देने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर इन्हे मार गिराया।