पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक दर्दनाक घटना हुई है जिसमे एक स्थानीय राजमार्ग पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक बस में से 14 यात्रियों को उताकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बलूचिस्तान के मकरान कोस्टल हाईवे पर यह घटना कराची और ग्वादर के मध्य हुई जिसमे 15 से 20 हमलावरों ने 5- 6 बसों को रोका और इस घटना को अंजाम दिया।

यह भी जानकारी मिली की ये सारे अज्ञात हमलावर सेना की वर्दी पहने हुए थे। इन हमलावरों ने मकरान कोस्टल हाईवे पर कराची और ग्वादर के मध्य यात्रियों की बसों को रोका। करीब 5 - 6 बसों को रोककर उनमे सवार यात्रियों को नीचे उतरवाया। 16 यात्री को बस से उतारा गया और फिर उनमे से 14 को मार दिया गया। 2 यात्री भागने में सफल रहे और वह पास के चेक पोस्ट तक पहुंच गए।

बुजी टॉप क्षेत्र में इन बंदूकधारियों ने सफर करने वाले यात्रियों के पहचान पत्र की जांच भी की थी।

घायल यात्रियों को इलाज के लिए ओरमारा अस्पताल भेजा गया है। इस घटना के लिए प्रवर्तन निदेशालय के कर्मियों ने वहां पहुँचकर अपनी जाँच जारी कर दी है। हालाँकि अभी तक इस घटना में शामिल हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है। साथ यह यह भी पता नहीं चला है की इसे किस कारण से अंजाम दिया गया।

बता दें की एक ऐसी ही घटना 2015 में हुई थी जो की बलूचिस्तान के मास्टुंग क्षेत्र की थी। उस समय कराची में ट्रेन के 2 डब्बों में सवार करीब दो दर्जन से अधिक यात्रियों ने सेना कर्मियों का अपहरण किया और उनमें से 19 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

इतना ही नहीं, पिछले वीक ही क्वेटा में हजारा समुदाय पर वार करने वाले एक आतंकवादी हमले में करीब 20 लोग मरे थे।