लव जिहाद एक ऐसी समस्या है जिसे कुछ लोग समस्या मानते ही नहीं है पर वास्तव में इससे जुड़े कई मामले आये दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला आजकल सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है। दरअसल कपिल गुप्ता नामक एक व्यक्ति का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर पिछले दिनों अचानक वायरल होने लगा। इस ट्वीट में कपिल गुप्ता ने अपनी बेटी के साथ लव जिहाद की घटना होने की बात कही और लोगों से मदद की मांग की।

कंकरखेड़ा निवासी कपिल गुप्ता ने बाबत किये अपने ट्वीट में लिखा कि "मैं एक 18 वर्षीय बेटी का लाचार पिता हूं मेरी मासूम बेटी को लव जिहाद के जाल में फंसा लिया गया है वह लड़का पाकिस्तान से है जो मेरी बेटी से पिछले कुछ समय से #रोमीयो बनकर बात कर रहा था। मेरी बेटी को बहला फुसलाकर के दुबई ले गया है।

न जाने मेरी बेटी किस हाल में होगी...."

कपिल गुप्ता ने इसी कड़ी में एक और ट्वीट करते हुए पीएमओ, विदेश मंत्री, विदेश मंत्रालय, मुख्यमंत्री यूपी और दुबई पुलिस आदि कई लोगों को टैग करते हुए लिखा "कृपया इस गरीब बाप की मदद करें! हमने एसएसपी ऑफिस कंकरखेड़ा में रिपोर्ट करवाई है।"

पीड़ित बेटी के पिता की यह गुहार जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी और इसके बाद दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने कपिल गुप्ता को कॉल करके पूरे प्रकरण की जानकारी मांगी साथ ही यह आश्वासन दिया कि जैसे ही भारत से रिपोर्ट मिलेगी, जांच एजेंसी आगे की प्रक्रिया के लिए त्वरित कार्रवाई करेगी।

दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों द्वारा इस मामले पर संज्ञान लेने से कपिल गुप्ता ने राहत महसूस की और ट्वीट के माध्यम से दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारीयों को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा की "आपकी शीघ्र प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद सर। हमारे पास लड़की का कोई संपर्क नंबर नहीं है क्योंकि वह दुबई चली गई है लेकिन हम आपको लड़के की इंस्टा और एफबी आईडी प्रदान कर सकते हैं। कृपया हमारी मदद करें क्योंकि आप दुबई में हमारी एकमात्र आशा हैं।"