अमेरिका की सर्वाधिक लोकप्रिय पत्रिका टाइम ने 2019 के लोकसभा चुनावों में मोदी को मिली जीत का जमकर गुणगान किया है। पत्रिका के हालिया एडिशन में उसने पीएम मोदी को भारत में मिले प्रचंड बहुमत की खुले दिल से प्रशंसा की है। पत्रिका ने मोदी के समर्थन में लिखा कि उन्होंने देश को एकजुट करने में उल्लेखनीय काम किया है। पत्रिका के अनुसार नरेंद्र मोदी देश में धर्म और जाति की खाईयों को मिटाने में सफल रहे हैं। पत्रिका का मानना है कि जिस तरह मोदी ने देश को संगठित किया है ऐसा पिछले कई दशकों से कोई प्रधानमंत्री नही कर सका है।

टाइम पत्रिका ने अपने आर्टिकल में लिखा कि भारत के इन लोकसभा चुनावों में 600 मिलियन से ज्यादा मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पत्रिका ने लिखा कि इन वोटर्स की वजह से ही मोदी ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। ये चुनाव महज औपचारिकता नही थे। इनमें तमाम आलोचनाओं के बीच नरेंद्र मोदी ने देश के मतदाताओं को एकजुट होकर देश के हित में वोट देने के लिए प्रेरित किया। पत्रिका ने लिखा ऐसा पिछले 5 दशकों में पहली बार कोई प्रधानमंत्री कर पाया है। टाइम मैगज़ीन ने लिखा है कि 1971 के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री दोबारा चुना गया है। ये वही मैगज़ीन है जिसने कुछ महीने पहले मोदी पर 'डिवाइडर इन चीफ' के शीर्षक से कवर स्टोरी छापी थी। लेकिन अब महज 18 दिन बाद खुद मोदी की लोकप्रियता देख मंत्रमुग्ध हो गई है।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने इन लोकसभा चुनावों में 352 सीटें हासिल की है। भाजपा ने अकेले कुल 303 सीटें प्राप्त की हैं। गुरुवार के दिन नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण करेंगे। बिम्सटेक के सभी सदस्य देशों के प्रतिनिधि प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। एमईए के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन और नेपाल के प्रधानमंत्री खड्ग प्रसाद शर्मा ओली मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।