बांग्लादेश में एक शख्स द्वारा किए गए फेसबुक पोस्ट के बाद राजधानी ढाका से सटे दक्षिण-पश्चिम भोला जिले में हिंसा भड़क गई। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक पोस्ट का विरोध जता रही भीड़ पर की गई पुलिस फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा घायल हो गए। जिसके बाद से ही वहां बवाल मचा हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, हिंसा की घटना ढाका से 116 किलोमीटर दूर भोला जिले में हुई। एक हिंदू व्यक्ति द्वारा कथित रूप से ईशनिंदात्मक फेसबुक पोस्ट की गई थी। इसके खिलाफ भोला जिले में मुस्लिम तौहीदी जनता के बैनर तले सैकड़ों मुसलमान सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करने लगे और सभी ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखने वाले हिंदू व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

जिसके बाद पुलिस ने उस हिन्दू व्यक्ति को सुरक्षा की दृष्टि से पहले ही हिरासत में ले लिया था। आरोपी ने बताया की उसका अकाउंट हैक करने के बाद यह पोस्ट लिखी गई है। उसने पुलिस से अकाउंट हैक होने की शिकायत की थी, जिस पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

फेसबुक पोस्ट की खबर फैलने के बाद से ही लोगो ने सड़क पर रैलियां निकाली और प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगो की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात की गई थी लेकिन हिंसा इतनी बढ़ गई की प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा अधिकारियों पर हमला करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शहर में तोड़फोड़ करने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया, जिससे उन्हें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी थी।