आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बताया है कि बालाकोट में पाकिस्तान ने आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है। चेन्नई में हुए एक कार्यक्रम में आर्मी चीफ ने कहा कि बालाकोट को भारत के एयरस्ट्राइक में ध्वस्त कर दिया गया था। परन्तु पिछले 8 महीनों में पाकिस्तान इस स्थान पर वापस आतंकी गतिविधियाँ करने लगा है। बता दें कि 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर जैश के ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त कर दिया था।

आर्मी चीफ से पूछा गया है कि क्या इस बार भी भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो इस पर उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही क्यों रिपीट करेंगे। हम इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं? आर्मी चीफ ने बताया कि सीमा पर सेना ने पूरी तैयारी कर ली गई है इसके साथ और भी सैनिकों को नियंत्रण रेखा पर तैनात किया गया है।

आर्मी चीफ ने यह भी बताया कि भारत के अंदर आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सीजफायर को तोड़ता है, परन्तु इन परिस्थितियों से किस तरह निपटना है, ये हम जानते है। जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमारी सेना को यह मालूम है कि कैसे पॉजिशन लिया जाए और कार्रवाई किस तरह की जाए। हमलोग हर परिस्थिति के लिए अलर्ट हैं लेकिन हम ये तय करेंगे कि घुसपैठ की अधिकांश घटनाओं को समाप्त कर दिया जाए।

सरहद पर चल रहे तनाव पर भी सेना प्रमुख ने बयान दिया। सेना प्रमुख ने इस विषय पर कहा कि हमारी उत्तर और पश्चिम की सीमाओं पर तनाव है। हमारे पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे नहीं है। ऐसे में हमें सेना का नेतृत्व करने में सक्षम लीडर्स की आवश्यकता है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने यह भी कहा कि युद्ध में कोई भी उपविजेता नहीं होता है। यहाँ सिर्फ जीत होती है। हमें सेना में ऐसे लीडर्स की आवश्यकता है, जो कहते हो कि मुझे फॉलो करो, परन्तु अब आगे बढ़ो।