नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने हाल ही में कश्मीर को लेकर कई ट्वीट किये और कई सारे तथ्यहीन आरोप लगाए। इसके बाद भारत की स्‍टार निशानेबाज़ हिना सिद्धू भड़क गई और उन्‍होंने मलाला को करारा जवाब दिया। बता दें कि मलाला यूसुफजई ने ट्वीट करके कहा था कि कुछ दिन पहले वह कश्मीर आई थी। उन्होंने वहां लोगों के साथ वक्त बिताया। सोशल मीडिया पर मलाला यूसुफजई ने कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा को लेकर भी लिखा।

मलाला यूसुफजई ने ट्वीट करके कहा था कि कश्मीर में लड़कियाँ स्कूल तक नहीं जा पा रहीं, जिसके कारण वह निराश हैं। ट्वीट ने उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में उनकी 3 लड़कियों से बात हुई। एक ने कहा कि वे इस हालात में स्कूल नहीं जा पा रही और इस वजह से वह 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं है। उनका ट्वीट वायरल होने के बाद इसके जवाब में हिना ने कहा कि आपका कहना है कि पाकिस्तान को कश्मीर दे दिया जाए, क्योंकि आपकी ही तरह ही वहां पर लड़कियों की शिक्षा के मामले में अच्छे मौके हैं। हिना ने मलाला यूसुफजई को यह भी याद दिलाया कि किस तरह पाकिस्तान में शिक्षा की वजह से उनकी जान जाते-जाते बची थी। हिना ने कहा ‌कि आपने अपना देश छोड़ दिया और वहां कभी लौट के नहीं गईं। उन्होंने आगे कहा कि पहले वह पाकिस्तान जाकर एक उदाहरण प्रस्तुत करें।

हिना ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में स्कूल जाने पर तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी। इलाज के दौरान उनकी हालत बहुत गंभीर हो गई ‌थी, फिर उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया। मुश्किल से उनकी जान बची। इसके बाद से मलाला वहीं पर बस गईं।