Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

आरएसएस कार्यकर्ता को मुस्लिम युवकों ने जलती हुई लकड़ी से पीटा

आरएसएस कार्यकर्ता को मुस्लिम युवकों ने जलती हुई लकड़ी से पीटा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक आरएसएस कार्यकर्ता की मुस्लिम युवकों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। उन्होंने जलती हुई लकड़ी से कार्यकर्ता की पिटाई करते हुए सांप्रदायिक नारे भी लगाए। आरोपी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

जिस आरएसएस कार्यकर्ता को मारा गया उसका मनीष बताया जा रहा है। 16 वर्षीय मनीष ने बताया कि वह शुक्रवार के दिन आरएसएस की गति विधि में भाग लेकर जब घर लौट रहा था तब रास्ते में मुस्लिम समुदाय के कुछ लड़कों ने उसे रोका और “नेकर चड्डी वालों को, गोली मारो सालों को” के नारे लगाने लगे। मनीष द्वारा इसका विरोध करने पर उसे जलती हुए लकड़ी से बेरहमी से पीटा गया। उसे मुस्लिम युवकों ने धमकी देते हुए कहा कि दोबारा यहाँ से गुजरे तो जान से मार देंगे। पीड़ित ने अपने साथियों के साथ मिलकर थाना देहली गेट में शिकायत दर्ज करा दी है।

बीजेपी की शकुंतला भारती ने इस घटना पर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वालों को जान बूझकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने युवक की पिटाई को बेहद निंदनीय बताया और कहा कि यह अपराध माफ़ी के योग्य नहीं है। अलीगढ के सी ओ ने बताया कि इस घटना पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

आरोपी युवकों पर धारा 341, 336, 323, 504 और आईपीसी की धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित युवक को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा मामले की पड़ताल करने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी देख रही है। इस मामले में बाकी आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है वहीं मंजूर नाम के युवक को शीशे वाली मस्जिद में गिरफ्तार किया गया है।