Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

वनडे और टी 20 मैचेज में भारत के अगले कप्तान हो सकते रोहित शर्मा: BCCI के सूत्र

वनडे और टी 20 मैचेज में भारत के अगले कप्तान हो सकते रोहित शर्मा: BCCI के सूत्र

कल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 खत्म हुआ है जिसमे इंग्लैंड विजय हुई है। विश्व की सभी टीमों ने अपना बेहतर प्रदर्शन किया है। भारत ने भी पूरी सीरिज़ में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना स्कोर कार्ड को मेन्टेन रखा और विश्वकप के सेमी फाइनल तक पहुंची जहाँ भारत को महज 18 रन के अंतर से हार का मुँह देखना पड़ा था। अब इस हार के बाद बीसीसीआई अपनी समीक्षा बैठक करने वाली है जिसमे हो सकता है की विराट कोहली की कप्तानी भी छीन जाए।

बीसीसीआई अगर ऐसा करती है तो भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते है। आने वाले टी 20 वर्ल्ड कप और अगले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम के बदलाव को लेकर बहुत जल्द ही कार्यवाही कर सकती है।

इस पूरे मामले पर बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया "यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फ़ॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें। इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम मैनेजमेंट को भी समर्थन करना चाहिए। अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है। यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए। हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है। रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

COA के प्रमुख विनोद राय ने भी जल्द ही समीक्षा बैठक का आयोजन करने के संकेत दे दिए है। इस बैठक में रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद शामिल होंगे। रही बात कप्तान विराट और उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच विवाद की तो इन अफ़वाहों को आला अधिकारियों ने सिरे से नकार दिया है।

Loading...