कुछ दिनों पहले हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था उसके बाद उसे जिंदा जला दिया गया था। इस जघन्य घटना के बाद कई इसी प्रकार की घटनाएं बिहार के बक्सर और समस्तीपुर हुई। आज इसी कड़ी में एक और दिल दहला देने वाली घटना उत्तरप्रदेश के उन्नाव से सामने आई है जहाँ एक युवती को ज़िंदा जलाने की कोशिश की गई।

दरअसल उन्नाव में एक रेप पीड़ित युवती को आरोपियों ने तब जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की जब वो कोर्ट में इसी मामले की सुनवाई में शामिल होने जा रही थी। युवती को गंभीर अवस्था में उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल पीड़ित युवती लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों की निगरानी में है।

बता दें की पीड़ित युवती उन्नाव की रहने वाली है और इसके साथ रायबरेली में बलात्कार किया गया था। इसी बलात्कार के मामले का केस रायबरेली में चल रहा है जिसमे हिस्सा लेने युवती घर से निकली थी। पर युवती के घर से निकलते हुए बलात्कार के आरोपी ने कुछ लोगों की मदद से उसपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी।

इस बाबत मिली खबरों के अनुसार इस घटना में युवती 60 से 70 फीसदी तक जल गई है। पीड़िता ने इस घटना को अंजाम देने वालों में पांच लोगों के नाम बताये हैं। इन पांच लोगों में से तीन को पुलिस ने घटना के चरण बाद पकड़ लिया था और बाकी के दो लोगों को बाद में हिरासत में ले लिया गया।

पीड़ित युवती की उम्र 23 वर्ष है और उसके साथ इसी साल मार्च महीने में दो लोगों ने रेप किया था जिसके विरुद्ध उसने रेप का मामला दर्ज करवाया था।