Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

कपिल देव के किरदार में रणवीर सिंह, पहले ही लुक से जीत लिया सबका दिल

कपिल देव के किरदार में रणवीर सिंह, पहले ही लुक से जीत लिया सबका दिल

इंडस्ट्री के सबसे चेहते स्टार रणवीर सिंह आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने प्रशंसकों को एक खास उपहार दिया है। आज उन्होंने कपिल देव के लुक में अपनी फोटो शेयर की है। इस फोटों में वे हूबहू कपिल देव लग रहें हैं। उनकी आँखों में वही चमक और जोश दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि रणवीर सिंह कपिल देव की बॉयोपिक में अभिनय कर रहे हैं। यह फिल्म 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर के साथ उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण भी काम कर रही है। वे कपिल की वाइफ रोमी भाटिया का किरदार निभा रही हैं। अपनी फिल्म में कपिल के किरदार को जीवंत करने के लिए रणबीर 10 दिन तक कपिल देव के घर में रुके थे। यहाँ वे कपिल के किरदार का बारीकी से अवलोकन कर रहे थे।

रणवीर और दीपिका अभिनीत इस फिल्म की पृष्टभूमि 1983 की है जब कपिल देव के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वर्ड कप जीता था। इस कहानी में हरियाणा के क्रिकेटर कपिल देव के किरदार को प्रमुखता से दिखाया गया है। कपिल देव को हरियाणा में प्यार से हरियाणा हरिकेन कहा जाता है। 1983 में टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान में फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर विश्व कप पर कब्ज़ा किया था।

रणवीर सिंह ने अपने किरदार में ढलने के लिए पूर्व क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू से ट्रेनिंग भी ली है। इस दौरान एक वर्कशाप का भी आयोजन किया गया था जिसमें कलाकारों ने क्रिकेट के गुर सीखे थे। कपिल देव पर आधारित यह फिल्म अगले साल 10 अप्रैल को रिलीज़ होगी। इसका प्रोडक्शन कबीर खान और दीपिका पादुकोण कर रहे हैं। रणवीर के कपिल देव वाले लुक को सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा खूब सराहा जा रहा है।