उत्तरप्रदेश के मेरठ शहर में आये दिन साम्प्रदाइक तनाव की स्थिति बनी रहती है। अभी कुछ दिनों पहले एक नाबालिग मासूम के साथ कुछ समुदाय विशेष के लोगों ने मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया था। अब खबर आ रही है कि समुदाय विशेष के एक युवक ने परिवार की स्वीकृति के बिना प्रेम विवाह करने वाली अपनी सगी बहन की गाला रेत कर हत्या कर दी है।

मामला उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले में स्थित लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के श्यामनगर की है जहाँ मोहम्मद सईद अहमद की बेटी राहिल रहती थी। शादी के पांच साल बाद उसका और उसके पति का तलाक हो गया था और वो अपने दो बच्चों के साथ अपने माँ के घर मेरठ आ गई थी। राहिल पेशे से एक नर्स थी और उसने लिसाड़ी रोड पर एक क्लिनिक भी खोला था। उस क्लिनिक से कमा कर वो अपना और अपने बच्चों का गुजर बसर कर रही थी।

क्लिनिक पर राहिल की समाजवादी पार्टी के नेता फारुख हसन से मुलाकात हुई। यह मुलाकात प्रेम में बदल गई और उन दोनों ने परिवार की इजाज़त के बिना कोर्ट मैरिज कर ली थी। उन दोनों के निकाह से पूरा परिवार खफा था और फिर राहिल के भाई ने 2 अक्टूबर को परिवार की नाराज़गी को दूर करने के लिए घर बुलाया था। राहिल ने जो किया था उससे उसका भाई भी खफा था और उसने राहिल को लस्सी में नशे की गोली खिला दी थी। रात को जब सब सो गए तो राहिल के भाई राहत ने मौका पा कर राहिल के हाथ पैर बांधे और गला रेत कर हत्या कर दी।

राहिल का गला रेतने के बाद राहत उसकी मौत हो जाने तक वहां बैठा रहा। जब राहिल की मौत की पुष्टि हुई तब राहत उसकी माँ के पास गया और माँ को बताया की राहिल की तबियत ख़राब हो गई है। माँ ने जब कमरे में जाकर देखा तब तक राहत वहा से भाग निकला। घटना के बाद राहिल की माँ ने उसके भाई राहत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।