हैदराबाद में इसरो के वैज्ञानिक एसआर सुरेश कुमार की हत्या कर दी गयी है इस मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम के लिए उनके शव को उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया है। मंगलवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) से जुड़े वैज्ञानिक की उनके अपार्टमेंट में हत्या कर दी गई थी।  

किसी अज्ञात व्यक्ति ने हैदराबाद के अमीरपेट इलाके में स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में उनके फ्लैट के अंदर ही वैज्ञानिक एस. सुरेश की हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक जिस समय सुरेश की हत्या हुई, उस समय वह फ्लैट में अकेले थे।

मंगलवार को जब एस सुरेश कार्यालय नहीं पहुंचे तब उनके साथियों ने उनके मोबाइल पर फोन किया परन्तु कई बार कॉल करने पर भी फोंन नहीं उठाया गया तो उन्होंने उनकी पत्नी इंदिरा को सूचना दी। चेन्नई में उनकी पत्नी बैंक कर्मचारी हैं। इसके बाद वह अपने परिवार के सदस्यों के सहित हैदराबाद पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

फ्लैट का दरवाज़ा तोड़ कर जब अंदर प्रवेश किया तो वहां सुरेश का मृत शव पाया गया।  पुलिस को इस बात का शक है कि किसी भारी चीज से उनके सिर पर हमला किया गया जिसके कारण उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके से सुराग जुटाए हैं साथ ही शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटनास्थल का मुआयना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे अपार्टमेंट परिसर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देख रहे हैं। 20 साल से सुरेश हैदराबाद में रह रहे हैं। उनकी पत्नी भी उनके साथ ही रहती थी, परन्तु उनका तबादला 2005 में चेन्नई हो गया था।