पाकिस्तान की मुसीबतें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। बदहाल आर्थिक स्थिति से परेशान पाकिस्तान में एक और दिल दहलाने वाला हादसा हुआ जिसमे करीब 65 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 से अधिक लोग घायल हो चुके है।

पाकिस्तान में यह हादसा कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ है। इस घटना की जानकारी रेलवे अधिकारी ने दी है और बताया कि ट्रेन में खाना बनाने के लिए उपयोग में लिए जाने वाले गैस कनस्तर में धमाका हुआ है। इस धमाके से ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगी और करीब 65 लोग जलकर मर गए वही 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है।

रेलवे ने घायलों को मुल्तान स्थित बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती करवाया जहाँ उन सभी घायलों का इलाज हो रहा है। इस पूरे मामले की देखरेख रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद कर रहे है। उनके ही नेतृत्व में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह गुरुवार को ट्रेन में इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी थी। आग बढ़ती हुई बिजनेस क्लास तक पहुंच गई थी। ट्रेन में लगी आग की घटना से पूरी ट्रेन में अफरा तफरी मच गई थी। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से भी नीचे कूदे थे।

रेल मंत्री शेख राशिद ने भी इस घटना की जानकारी दी और बताया कि ट्रेन में सिलेंडर विस्फोट के कारण आग लगी थी। रेलवे क्षतिग्रस्त ट्रैक को करीब 3 घंटे में चालू कर देगा। पाकिस्तान में हुई इस दुःखद घटना पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शोक व्यक्त किया और सभी संबंधित अधिकारियों को ज़रूरी और बेहतरीन चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया है।