कुछ समय पहले पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा पुलवामा में भारतीय सैनिकों पर हमला किया गया था। जिसके जवाब में भारत की वायु सेना ने LOC पार बालाकोट पर हमला करके बदला लिया था। इस हमले से बौखलाया हुआ पाकिस्तान अपने 2 F16 विमान भारत में भेजे थे जिसमे से एक को भारत के M21 ने गिराकर नष्ट कर दिया था। इस M21 विमान का पायलट अभिनंदन गलती से पाकिस्तान में गिर गया था। पर पाकिस्तान अभिनंदन को अपनी गिरफ्त में 48 घंटे भी नहीं रख पाया था।

इस हमले के बाद भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करके जम्मू कश्मीर को भारत के संविधान के अधीन कर दिया है। इस बात से बौखलाए पाकिस्तान ने अब विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला पाकिस्तान के वार म्यूजियम में लगा रखा है।

इस म्यूजियम में लगी भारतीय वायुसेना के जाबांज अधिकारी अभिनंदन का पुतला दर्शाता है कि अभिनंदन को किस तरह पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया था। इसकी एक तस्वीर पॉलिटिकल कमेंटेटर अनवर लोधी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी।

पॉलिटिकल कमेंटेटर अनवर लोधी ने अपने ट्वीट में लिखा "पाकिस्तानी वायुसेना ने अभिनंदन के पुतले को म्यूजियम में लगाया गया है। अगर उनके हाथ में चाय का कप पकड़ा दिया जाता, तो यह और भी ज्यादा दिलचस्प होता।"

पाकिस्तान की इस हरकत का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध भी किया गया। एक ने कहा कि भारत में पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों को बंदी बनाया गया था परन्तु भारत ने तो ऐसा नहीं किया।