Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

समझौता एक्सप्रेस के बाद पाक ने रोकी थार एक्‍सप्रेस, भारतीय विदेश मंत्री ने दिया मुंहतोड़ जवाब

समझौता एक्सप्रेस के बाद पाक ने रोकी थार एक्‍सप्रेस, भारतीय विदेश मंत्री ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 हटाया गया है तभी से कंगाल हो चूका पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। कल खबर आयी थी की पाकिस्तान के रेल मंत्री समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी थी। अब खबर आ रही है की भारत-पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली दूसरी ट्रेन सेवा थार एक्‍सप्रेस पर भी रोक लगा दी गई है। इसकी जानकरी पाक रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने दी।

आपको बता दें की थार एक्सप्रेस (Thar Express) भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली सबसे पुरानी ट्रेन है। यह ट्रेन जोधपुर से कराची तक चलती है। यह ट्रैन हफ्ते में एक बार यानि हर शुक्रवार को ही चलती थी। हर शुक्रवार को रात 10 बजे जोधपुर से रवाना होती थी। इससे पहले भी साल 1965 में भारत और पाक युद्ध के दौरान इसे रोक दी गई थी।

पाकिस्तान द्वारा समझौता और थार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मुहतोड़ जवाब दिया है। प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा की पाकिस्तान का यह  एकतरफा फैसला है। उन्होंने हमे इस की जानकारी नहीं दी। हमने पाकिस्तान को उसके फैसले को लेकर फिर से विचार करने को कहा है।

साथ ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाक को चेतावनी देते हुए यह भी कहा की यह पाकिस्तान के लिए समय है कि सच्चाई को स्वीकार करे और अन्य देशों के आंतरिक मामलों में दखल देना बंद कर दे।

Loading...