पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो अपनी ही इमैजिनेशन वाली जिंदगी जीता रहता है जिसमे वो कुछ भी इमैजिन कर लेता है। पाकिस्तान ने भारत के बारे में एक नया मुगालता पाल लिया है। जो पाकिस्तान खुद दिवालिया होने के कगार पर खड़ा है उसे ऐसा लगता है कि भारत की अर्थव्यवस्था बुरी स्थिति में है और इस संकट की स्थिति में पड़ रहे दबाव से ध्यान हटाने के लिए भारत किसी भी प्रकार के फाल्स फ्लैग ऑपरेशन को अंजाम दे सकता है।

पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के हर हमले का जवाब भारत ने पाकिस्तानी सरजमीं पर घुसकर दिया है और इन्हीं जवाबों से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है। पाकिस्तान अब इतना खौफजदा है की उसे हर वक़्त भारत की तरफ से हमले का डर सताता रहता है। इसी डर के स्पष्ट संकेत उस समय मिले जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए भारत द्वारा पाक पर फाल्स फ्लैग ऑपरेशन किये जाने की आशंका जताई।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस विषय पर एक बयान दिया जिसमे उन्होंने कहा कि 'भारत की अर्थव्यवस्था का ग्राफ लगातार गिर रहा है। उस पर इसे लेकर दबाव है और इससे उबरने और ध्यान हटाने के लिए वह फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है।'

भारतीय अर्थव्यवस्था के अलावा कश्मीर को लेकर भी कुरैशी ने कुछ ऐसी ही बातें कही है। उन्होंने कहा कि, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मामले में दबाव बढ़ने से भारत की बीजेपी सरकार मनोवैज्ञानिक दबाव में है। साथ ही, वहां की अर्थव्यवस्था का ग्राफ गिर रहा है। इसलिए, भारत किसी हरकत को अंजाम दे सकता है, फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है।"