Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

कर्ज में डूबे पड़ोसी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आधी रात में देश को क्यों किया संबोधित?

कर्ज में डूबे पड़ोसी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आधी रात में देश को क्यों किया संबोधित?

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक कंगाली की बुरी हालात झेल रहा हैं। पाकिस्तान की इस दयनीय स्थिति को देखकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बेहद चिंतित हैं। देश इस आर्थिक संकट के मुद्दे को देश की जनता के समक्ष पेश करने के लिए इमरान खान ने कल रात पाकिस्तान की समस्त जनता को आधी रात में संबोधित किया।

बता दें की हाल ही में पाकिस्तान ने अपना पहला बजट पेश किया जिसमे इमरान खान ने देश पर बढ़ रहे कर्ज का भी जिक्र किया और बताया कि पिछले 10 वर्षों में पाकिस्तान के ऊपर 24000 अरब का कर्जा हो गया है। इस मुद्दे को लेकर बीती रात पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता को संबोधित किया।

‘राष्ट्र के नाम’ नामक कार्यक्रम में इमरान खान का संबोधन रात 9:15 शुरू होना था परन्तु इसे आगे बढ़ाकर रात 10:15 पर किया गया। इस संबोधन में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शपथ ली की “देश को कर्ज में डुबोने वाले चोरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।”

बजट पेश होने के बाद विपक्षी दल के दो नेता हमजा शहबाज एवं अल्ताफ हुसैन की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तान में एक सियासी तूफान खड़ा हो गया है। इन दो नेताओं के साथ पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ़ अली जरदारी को भी गिरफ्तार किया गया है। पीएम इमरान ने पाकिस्तान की इस आर्थिक स्थिति के पीछे पाकिस्तान की राजनैतिक पार्टियों को दोषी ठहराया है। साथ ही उन्होंने कहा देश को इस आर्थिक संकट के सामने लाकर खड़ा करने वाले एवं पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने वाले लोगों को सजा दिलाने में पाकिस्तान की सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

अपने संबोधन में पाकिस्तानी पीएम ने बताया इनकी सरकार ने एक उच्च स्तरीय जांच आयोग बनाने का फैसला लिया है। यह आयोग पिछले 10 सालों में जो पाकिस्तान पर 24000 अरब का कर्जा चढ़ा हैं उसके बारे में जांच करेगी। साथ ही उन्होंने सभी बड़ी जांच एजेंसियों को इस जांच में शामिल किया हैं। पाकिस्तान के पीएम ने यह भी कहा कि “मुझे विरोध प्रदर्शन से ब्लैकमेल नहीं किया जा सकता है। अगर मेरी जान भी चली गयी तो भी मैं इन चोरों को नहीं छोडूंगा।”

Loading...