जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान दिया जिसे पाकिस्तान ने आड़े हांथो ले लिया है। बता दें कि रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिये कहा कि, 'जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्वतंत्रता और नागरिक आज़ादी पर अंकुश लगाए हुए 20 दिन हो गए हैं। विपक्ष और मीडिया को तब जम्मू-कश्मीर के लोगों पर किए जा रहे कठोर बल प्रयोग और प्रशासनिक क्रूरता का अहसास हुआ, जब उन्होंने शनिवार को श्रीनगर का दौरा करने की कोशिश की।' श्रीनगर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी को रोकने की घटना हुई जिसे राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर ट्वीट किया और एक वीडियो भी शेयर किया।

उनके इस ट्वीट को करने के बाद पाकिस्तान ने राहुल के इस बयान को अपना हथियार बना लिया। लगातार राहुल पाकिस्तान में सुर्खियाँ बटोर रहे हैं। इसके अलावा एक वीडियो में राहुल गांधी यह कह रहे हैं कि राज्यपाल ने मुझे आमंत्रित किया था। आमंत्रण पर अब मैं आया हूँ तो एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यहाँ मुझे रोका जा रहा है। साथ ही मीडिया कर्मियों के साथ बदसलूकी भी हो रही है।

राहुल गांधी के ट्वीट और वीडियो के बाद से पाकिस्तान को फिर से भारत के खिलाफ बोलने का मौका मिल गया है। पाकिस्तान में राहुल गांधी के इस बयान पर चर्चाओं का दौर जारी है।

बता दें कि श्रीनगर एयरपोर्ट पर जब राहुल गांधी को रोका गया, तो इस घटना को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और विज्ञान व तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने प्रमुखता के साथ ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'जवाहर लाल नेहरू के पोते और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके पूर्वजों के घर कश्मीर में जाने की इजाज़त नहीं दी गई। यह इस बात को दिखाता है कि मोदी के भारत को आरएसएस और नाजी विचार ने किस तरह कैप्चर कर लिया है।'