Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

पाकिस्तान ने फिर दिखाया अपना रंग, पाक सेना के प्रवक्ता ने आतंकी बुरहान वानी को बताया “हीरो”

पाकिस्तान ने फिर दिखाया अपना रंग, पाक सेना के प्रवक्ता ने आतंकी बुरहान वानी को बताया “हीरो”

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के आज तीन साल पूरे हो चुके है। बुरहान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8  जुलाई 2016 को मारा गया था। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर आतंकी बुरहान वानी को हीरो बताया है।

आतंकी बुरहान वानी की बरसी के मौके पर पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने आतंकी के समर्थन में बयान दिया है। उन्होंने इस बाबत किये गए अपने एक ट्वीट में लिखा है कि “अगली पीढ़ी के बेहतर कल के लिए आज के हीरो अपनी जान दे रहे हैं।” आसिफ गफूर ने अपने ट्वीट के साथ #BurhanWani #JusticeForKashmir हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है ।

आपको बता दें की आज से ठीक तीन साल पहले यानी 8 जुलाई 2016 को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में आतंकी बुरहान वानी मारा गया था। वानी की मौत के बाद कश्मीर में अशांति फैल गई जो चार महीने तक चली थी।  

बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादी दलों ने लोगो से अपील की है की ‘बुरहान वानी की शहादत’ को याद रखने के लिए सोमवार को कश्मीर बंद करें। जिसके बाद श्रीनगर के कई हिस्सों और घाटी के अन्य स्थानों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इसमें दुकानें, व्यवसाय बंद करने के साथ साथ दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सुविधा को बंद कर दिया गया है।

कश्मीर के कुछ लोग सोशल मीडिया पर आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर उसे सलाम कर रहे है।