Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

हॉस्टल में बच्चों के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने वाला केरल का पादरी हुआ गिरफ्तार

हॉस्टल में बच्चों के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने वाला केरल का पादरी हुआ गिरफ्तार

केरल के कोच्चि शहर में पुलिस ने एक हॉस्टल में रह रहे मासूम बच्चों से यौन उत्पीड़न करने के मामले में एक पादरी को गिरफ्तार कर लिया है। इस पादरी का नाम फ्रैंसिस जॉर्ज बताया जा रहा है। वह हॉस्टल का डायरेक्टर भी है। वह लंबे समय से बच्चों का यौन शोषण कर रहा था। जब बच्चों ने इस बारे में अपने माता पिता को बताया तो उन्होंने इसकी पुलिस में शिकायत की।  

माता पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी फ्रैंसिस जॉर्ज को पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह कोच्चि में सेक्रेड हार्टस नाम से बॉयज हॉस्टल चलाता था। पल्लुरूथी पुलिस थाने के अधिकारी के अनुसार 7 बच्चों के माता पिता ने हॉस्टल के डायरेक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इस शिकायत के आधार पर ही आरोपी को पकड़ा गया है। वह लंबे समय से बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न कर रहा था।

शुरू में बच्चों ने अपने साथ हुए ज़्यादती के बारे में बात नही की। लेकिन बाद में वे अपने साथ हुई घटना के बारे में चर्चा करने लगे। फिर उन्होंने अपने माता-पिता को इस बारे में बताने का निर्णय लिया। जब बच्चों के माता पिता उन्हें लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे तो बच्चों ने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने पादरी को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट के अंतर्गत आई पी सी की धारा 377, 7/8, 9 D और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है।