पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब पर गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों शोरो से चल रही है। इस कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को होना है। करतारपुर साहिब के लिए पाकिस्तानी सरकार ने 1 आधिकारिक गाना भी लॉन्च किया है। यह गाना तीन हिस्सों में है जिसमे पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया गया है। इसके अतिरिक्त वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाले सहित अन्य खालिस्तानी नेताओं की फोटो भी दिख रही है।

पाकिस्तान की तरफ से करीब 4 मिनट का ये वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें पाकिस्तान से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर चल रही तैयारियां को दिखाया गया है, साथ ही भारत से पहुंच रहे सिख श्रद्धालुओं के अनुभव को भी दिखाया गया है।   इसके साथ ही करतारपुर कॉरिडोर के नींव पड़ने के समय दिया गया पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण को भी दिखाया गया है।

इस वीडियो में कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को भी दिखाया गया है। सिद्धू इमरान खान के न्योते पर नवजोत सिंह करतारपुर साहिब कॉरिडोर की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचे थे। उस समय नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा को गले लगाया था।

वीडियो में अमरीक सिंह खालसा , जरनैल सिंह भिंडरावाले और मेजर जनरल (निष्कासित) शाहबेग सिंह की तस्वीर लगे हुए पोस्टर को दिखाया गया है। बता दें कि 1984 में हुए ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान तीनों खालिस्तान समर्थकों को मार गिराया गया था।