चंद्रयान-2 से इसरो के सम्पर्क टूटने के बाद पाक के विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने इस पर बेहूदा टिप्पणी की थी। जिसके बाद हर किसी ने उनकी आलोचना की थी। अब हाल ही में फवाद चौधरी एक बार फिर अपने विवादित बयान के लिए सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। फवाद चौधरी ने मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थी को लेकर एक खुलासा किया है।

पाक के विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने किसी ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले सभी छात्र आत्‍मघाती हमलावर नहीं होते हैं। हालांकि, यह भी कड़वा सच है कि सभी आत्‍मघाती हमलावर मदरसों के छात्र होते हैं।” इसके बाद वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए।

बात दे की यह जो ट्वीट वायरल हो रहा है वो साल 2014 का है। पहले भी फवाद चौधरी ने 2013 के एक ट्वीट में बताया था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे बेहतरीन सुसाइड बॉम्बर्स बनाता है। इसमें कोई शक नहीं। उस समय भी सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फवाद चौधरी का मजाक बनाया था।

इसके अलावा फवाद चौधरी ने बीते मंगलवार ही दावा किया की, ’कमेंटेटर्स ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने पाकिस्तान दौरे से इनकार नहीं किया तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा।'  इस पर खुद श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने हुसैन का दावा झूठा बताया।