Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

नुसरत जहाँ ने मांग में सिंदूर और सिर पर पल्लू डाल खींचा भगवान जगन्नाथ का रथ, पति संग उतारी आरती

नुसरत जहाँ ने मांग में सिंदूर और सिर पर पल्लू डाल खींचा भगवान जगन्नाथ का रथ, पति संग उतारी आरती

कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां भी शामिल हुईं। उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था । वहां भगवान जगन्नाथ की आरती भी उन्होंने की। बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी के साथ नुसरत ने रथ को भी खींचा। इस रथ यात्रा में उनके पति निखिल जैन भी शामिल हुए। नुसरत जहाँ कुछ दिनों ने अपने पहनावे के कारण चर्चाओं में रही है। जिसका लोगो ने विरोध भी किया था।

नुसरत जहाँ ने रथ यात्रा के दौरान पैरेट ग्रीन कलर की साड़ी पहनी और सिर पर पल्लू, गले में मंगलसूत्र, मांग में सिंदूर और हाथ में लाल चूड़ा पहना हुआ था। जिसमे वह खूबसूरत लग रही थी। इतना ही नहीं गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नुसरत ने कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

बता दें कि नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट से TMC की सांसद हैं। नुसरत जहां को आयोजकों ने बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया है।

इस दौरान नुसरत ने मीडिया से बातचीत की और अपने ऊपर किये जा इस प्रतिक्रियाओं के विषय में कहा कि, "मैं हर धर्म का सम्मान करती हूँ। मैं पैदाइशी मुसलमान हूँ, इस्लाम में विश्वास रखती हूँ।  मुझे लेकर बेवजह विवाद फैलाया गया।"

लेकिन नुसरत के मांग में सिंदूर लगाने और हिन्दू पहनावे के लिए नुसरत जहां के खिलाफ फतवा भी जारी किया गया था। नुसरत ने इस बात का भी मुंहतोड़ जवाब दिया था।

बता दें कि हाल ही में नुसरत जहां ने न‍िखिल जैन से शादी की है। नुसरत जहां खुद मुस्लिम हैं और उन्होंने हिन्दू-जैन रीति रिवाज से शादी की थी।  इसके अतिरिक्त वह सांसद भी चुनी गयी है। नुसरत जहां आज रिस्पेशन पार्टी थ्रो भी करेंगी। नुसरत जहां का ग्रैंड र‍िसेप्शन कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में होने जा रहा है।