देश में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग है, सभी की अलग अलग मान्यता है। भगवान शिव का एक ज्योतिर्लिंग उत्तर प्रदेश में भी है जिसे हम सब बाबा काशी विश्वनाथ के नाम से जानते है। कल यहाँ मंदिर प्रशासन की बैठक हुई है जिसमे कई प्रकार के निर्णय लिए गए हैं। इन निर्णयों में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है कि काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए अब ड्रेस कोड लागू किया जाएगा।

मंदिर में बाबा के दर्शन करने के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है परन्तु अगर भक्तों को बाबा काशी विश्वनाथ को स्पर्श करना है तो पुरुषों को धोती कुर्ता एवं महिलाओं को साड़ी पहननी होगी। हालांकि मंदिर प्रशासन ने अभी इसे लागू करने की तारीख तय नहीं की है। परन्तु माना जा रहा है कि यह इस वर्ष आने वाली शिवरात्रि से लागू हो सकता है।

आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि स्पर्श दर्शन मध्यान आरती से पहले 11 बजे तक किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस निर्णय से अधिक लोग दर्शन कर सकेंगे।

ग़ौरतलब है कि ऐसा ही कुछ उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भी होता है। प्रतिदिन प्रातः 4 बजे होने वाली भस्म आरती में ड्रेस कोड लागू किया गया है जिसके अंतर्गत मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ धोती पहनने वाले पुरुष एवं साड़ी पहनने वाली महिला ही प्रवेश कर सकती है।