जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आर्टिकल 370 हटने के बाद से आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप भी बंद हो गए थे। लेकिन अब बड़ी खबर आ रही है की पाकिस्तान के मीरपुर और सियालकोट में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ट्रेनिंग कैंप फिर से शुरू हो गया है।

आपको बता दें की पानी के बीच रह कर लड़ी जाने वाली लड़ाई की ट्रेनिंग के लिए ये कैम्प ISI और पाकिस्तानी सेना ने अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते पहले ही बंद कर दिए थे। लेकिन दोबारा इसे शुरू तलहा सईद ने किया है। तलहा सईद और कोई नहीं बल्कि आतंकी सरगना और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा है।

इंडिया टुडे टीवी के पास मौजूद इंटेलीजेंस ब्यूरो के नोट से खुलासा होता है कि ये कैम्प मांगला और हेड मराल में स्थित है। लश्कर ने इन कैंपों के लिए आतंकियों की भर्ती भी शुरू कर दी है। भर्ती स्वात घाटी के पास पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से सटे कबीलाई इलाकों, पेशावर, क्वेटा और इलाका-ए-घैर में की जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआई और आतंकी संगठनों के बीच हाल के दिनों में कई बैठकें हुई हैं। इस बैठक में पीओके और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों के कमांडरों ने हिस्सा लिया। एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना ने अपनी गतिविधियाँ बढ़ा दी हैं। पाकिस्तान की ओर से 5 पीओके ब्रिगेड (मुजफ्फराबाद) ब्रिगेड एरिया, मिनीमार्ग, कामरी, डोमेल और गुलतारी में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया जा रहा है।