राजस्थान के बूँदी में सांप्रदायिक उन्माद की एक और घटना सामने आई है। यहाँ पर आर एस एस के बच्चों पर कुछ मुस्लिमों ने हमला कर दिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महिलाएं और बच्चे चीख-चीख कर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में अब तक पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बूंदी ज़िले के नवसागर पार्क में रोज की तरह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा की गतिविधियाँ चल रही थीं। इसी दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग वहां आये और बच्चों के साथ बदतमीजी करने लगे। उन्होंने शाखा में मौजूद युवकों को पीटना शुरू कर दिया। इस बीच पार्क में अफरा-तफरी मच गई। इस हमले में कई युवक घायल हो गए।

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार पार्क के पास में विरोधी पक्ष में किसी के यहाँ शादी थी जहाँ गुजरात से आये हुए कुछ युवकों ने आरएसएस की शाखा में शामिल युवकों पर हमला कर दिया। आरएसएस के सुबोध कुमार ने मामले की जानकारी पुलिस को देकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन युवकों शाहिद, सद्दाम और शमी मोहम्मद को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में उनके ऊपर जबरन पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगवाने और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले पर बूंदी के तहसीलदार ने कहा कि पार्क में दोनों समुदाय के कार्यक्रम एक साथ चलने के कारण दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और फिर मामला मारपीट पर आ गया।

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने विधान सभा में मामला उठाते हुए कहा कि राजस्थान को बंगाल बनाने की कोशिश की जा रही है, सरकार इस पर ध्यान दे। भाजपा विधायक ने हमले में शामिल 50 लोगों में से सिर्फ 5 पर ही एफ आई आर दर्ज करने पर भी आपत्ति जताई है। वहीं सरकार ने कहा है कि वह इस मामले में दोषी पाए गए लोगों पर सख्त कार्यवाही करेगी।