अमेरिका में एक मुस्लिम लड़की के साथ ऐसी घटना हुई, जिसके कारण पूरी दुनिया में हलचल मच गई। उस मुस्लिम लड़की ने जब अमेरिका के एयरपोर्ट पर उसके साथ क्या क्या किया गया इसकी आपबीती बताई तो पूरी दुनिया चौक गई। बता दें कि सुरक्षा जांच के दौरान अमेरिका के एक एयरपोर्ट पर एक मुस्लिम लड़की के न केवल अंडरवियर तक उतरवा लिए गये बल्कि उसके सैनेटरी पैड तक भी चेक किये गये थे। मुस्लिम लड़की ने खुद इसकी जानकारी दी।

अमेरिका के एयरपोर्ट पर जिस मुस्लिम महिला के साथ ये सब हुआ उसका नाम जैनब मर्चैंट है यह महिला अमेरिका की ही नागरिक है। खबर के अनुसार, जांच के दौरान अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिक्‍योरिटी ने जैनब के अंडर गारमेंट्स उतरवा दिये गये थे क्योंकि जैनब ने उस समय सेनेटरी पैड पहन रखा था। जैनब ने कहा कि मैंने अधिकारियों को बताया था कि वह पीरियड्स में हैं जिसके कारण उन्‍होनें पैड पहन रखा है। तो इसकी जांच करने के लिए उनकी अलग से स्‍क्रीनिंग की गई। जिसमे जैनब को अंडरवियर और पैंट उतारने को क‍हा गया।

जैनब ने बताया कि मेरे अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए, मेरी ब्रा, मेरी पैंटी सब कुछ उतरवा दिया गया। उन लोगों को मैंने बताया कि मैं पीरियड में हूँ और मेरा पैड भीगा है फिर भी उन्होंने मुझे पूरा चेक किया। साथ ही साथ मेरी पैंट भी उतरवा दी।

वॉशिंगटन पोस्ट को जैनब ने बताया कि एक बार मेरी तलाशी के लिए एक्सप्लोसिव यूनिट बुलाई गई थी क्योंकि मेरे कम्प्यूटर के पीछे एक स्टिकर लगा हुआ था इतना ही नहीं एक बार तो कुत्तों की पूरी टीम को मेरी तलाशी में लगा दिया गया था।

मुस्लिम लड़की जैनब का जैसे ही ये बयान सामने आया, तो पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया। विवाद के बढ़ने पर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि जो भी किया गया वो सुरक्षा के मुताबिक किया गया क्योंकि हम अमेरिका की सुरक्षा से कभी खिलवाड़ नहीं कर सकते। अब सवाल यह है कि आखिर इसका जिम्मेदार कौन हैं ? वो कौन से कारण हैं, जिसके कारण ये हालात उत्पन्न हुए हैं ?