शनिवार को पाकिस्तान के कराची में हिंदू महिलाओं को एक रेस्त्रां ने खाना देने से मना कर दिया इतना ही नहीं उन्हें अपमानित कर के रेस्त्रां से बाहर भी निकाल दिया। यह मामला जब सोशल मीडिया पर आया और उसका विरोध हुआ तो उस रेस्त्रां के प्रबंधक ने महिलाओं से माफी मांगी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में कराची राष्ट्रीय राजमार्ग के मशहूर रेस्त्रां अल हबीबी की है। बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अल्पसंख्यक शाखा की महिला सदस्य शनिवार को लरकाना जाने वाले रास्ते पर थीं तब कुछ हिंदू महिलाएं लंच के लिए रेस्त्रां पर आयी। जब रेस्त्रां प्रबंधन को उनके पहनावे और बोलचाल से यह मालूम हुआ कि ये महिलाएं हिंदू है तो प्रबंधन ने उन्हें अपमानित किया। साथ ही खाना देने से भी मना कर दिया और महिलाओं को रेस्त्रां से बाहर भी निकाल दिया।

इस घटना को कराची के सिंधी समाचार पत्रों ने प्रकाशित किया, सोशल मीडिया पर इसके बाद से ही रेस्त्रां का ज़ोरदार विरोध होने लगा। इसके बाद से हिंदू समुदाय के लोगो ने रेस्त्रां का बॉयकट करना प्रारम्भ कर दिया। अपने रेस्त्रां की छवि को खराब होते देख कर प्रबंधक मंसूर कलवार ने महिलाओं को परिवार समेत आमंत्रित किया साथ ही सबके सामने उनसे माफी भी मांगी। इसके अलावा उन महिलाओं को शॉल ओढ़ाया और सम्मानित किया। मंसूर ने खुद भी इन परिवारों के साथ बैठकर खाना भी खाया। माफी मांगने की पुष्टि सिंध के मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने सोशल मीडिया द्वारा की है।