Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

सावन में दिखा चमत्कार: पीलीभीत में नंदी की मूर्ति के दूध पीने का वीडियो वायरल

सावन में दिखा चमत्कार: पीलीभीत में नंदी की मूर्ति के दूध पीने का वीडियो वायरल

एक और चमत्कार सामने आया है जिसमे सावन के पवित्र माह में भगवान शिव के गण नंदी द्वारा दूध पीने की खबर आ रही है। हिन्दू धर्म में शिव भक्त भगवान शिव की पूजा अर्चना करते है और शिव के वाहन नंदी के कान में मन्नत मांगने की परंपरा भी सदियों पुरानी है। ऐसे में यदि शिव के वाहन नंदी दूध पीने लगे तो यह किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा।  

बता दें कि गुरुवार देर रात पीलीभीत के पूरनपुर के मुहल्ला पंकज कॉलोनी में स्थित भोला नाथ मंदिर में नंदी की मूर्ति के दूध पीने की चर्चा फैल गयी यह तब हुआ जब एक भक्त ने दूध को चम्मच में लेकर नंदी की मू‍र्ति के आगे लगाया तो यह सब देखकर लोग हैरान रह गए क्योंकि चम्मच का दूध अपने आप ही धीरे-धीरे कम होने लगा। इस घटना को देखकर भक्तों ने मूर्ति की जांच भी की। लेकिन दूध गिरने या बहने के वहां कहीं कोई निशान नहीं थे। जिसके कारण यह माना गया कि दूध मूर्ति में विराजमान स्वयं नंदी महाराज ने ही ग्रहण किया है।

#ओम_नमः_शिवाय हर हर महादेव... 🚩

Posted by गौ रक्षक सोनू सेन sbgss on Wednesday, July 31, 2019

जैसे ही यह बात फैली की नंदी महाराज दूध पी रहे है तो उन्हें दूध पिलाने वालों का ताता लग गया। कोई कटोरी लेकर मंदिर पंहुचा तो कोई गिलास। नंदी की मूर्ति को दूध पिलाने की होड़ लग गई। जैसी ही मूर्ति के सामने भक्त चम्मच में दूध रखते वह दूध धीरे-धीरे गायब होने लगता। इसका वीड‍ियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इतना ही नहीं पूरनपुर नगर के बंडा बस स्टैंड के नज़दीक स्थित मंदिर में भी इस प्रकार मूर्ति के दूध पीने की चर्चा है।

मंदिरों में मूर्ति का इस तरह दूध पीना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी ऐसी खबरे सामने आयी है। इसे लेकर कई तरह की अफवाहें भी फ़ैल रही है। लेकिन शुक्रवार को इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है।

Loading...