Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

नजरबंदी के दौरान महबूबा-उमर में हुआ झगड़ा, उमर को दूसरी जगह करना पड़ा शिफ्ट

नजरबंदी के दौरान महबूबा-उमर में हुआ झगड़ा, उमर को दूसरी जगह करना पड़ा शिफ्ट

जम्मू कश्मीर में अभी भी कड़ी सुरक्षा चल रही है। दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट में भी सिक्योरिटी चेक किया जा रहा है।  स्कैनिंग मशीन से यात्रियों के प्रत्येक सामान की चेकिंग की जा रही है। जम्मू जिले की डीएम सुषमा चौहान ने शुक्रवार को ऐलान किया कि जम्मू नगरपालिका सीमाओं तक सभी इलाकों से धारा 144 हटा ली गई है। शनिवार से जिले में स्कूल-कॉलेज खुलने लगेंगे। हालाँकि आर्मी के जवान अभी लोगो की मदद के लिए खड़े है।

बता दे कि पिछले एक हफ्ते से घाटी में लैंडलाइन, फोन इंटरनेट जैसी सेवाएं बंद है लोग अपने घरो में ही कैद है। लेकिन आवश्यकता की सभी चीजे वहां आसानी से उपलब्ध है।दूध से लेकर दवाई तक सभी सरलता से मिल रही है।हाल ही में महबूबा और  उमर अब्दुल्ला से जुडी खबर सामने आई है।

बता दे कि एक हफ्ते से कश्मीर के दो पूर्व सीएम पुलिस कस्टडी में हैं । हरि निवास में महबूबा हैं, और अब उमर अब्दुल्ला को वहां से दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया गया है।  बता दे कि हरि निवास को आतंकियों की कैदगाह के रूप में बनवाया गया था। जब गुलाम नबी आजाद सीएम बने तो उन्होंने इस हरि निवास को सीएम हाउस में परिवर्तित करवा दिया। परन्तु वहां कोई भी रहने नहीं गया।  कहा जाता था कि वहां कई आतंकियों की मौत हुई है,  जिस कारण वह जगह मनहूस है।  

उमर और महबूबा दोनों को पहले हरी निवास में ही रखा गया था। जहाँ उमर को टहलने के लिए छूट दी गई थी। लेकिन वहीं महबूबा ऊपरी मंजिल के कमरे में बंद थी। एक दिन उमर जब टहल रहे थे तो महबूबा और उमर के बीच झगड़ा हो गया  इन हालातों के लिए दोनों एक-दूसरे को दोष देने लगे।  उनकी लड़ाई बढ़ गई तो दोनों को अलग करना पड़ा।

Loading...